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क्या आपकी फेवरेट Starbucks भारत से बांधने वाली है अपने बोरिया-बिस्तर? Tata ने दिया है यह जवाब

टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (TCPL) ने गुरुवार को भारतीय बाजार से रेस्टोरेंट चेन स्टारबक्स के बाहर निकलने की खबरों का खंडन करते हुए उन्हें‘निराधार’बताया। टाटा, अमेरिका बेस्ड स्टारबक्स कॉरपोरेशन के साथ 50:50 जॉइंट वेंचर में स्टारबक्स ब्रांड नेम के तहत भारत में इस रेस्टोरेंट चेन का संचालन करता है। सितंबर के अंत तक स्टारबक्स के 70 शहरों में 457 स्टोर थे और कंपनी का टार्गेट वित्त वर्ष 2027-28 तक इसे 1,000 तक ले जाने का है। वित्त वर्ष 2023-24 में कंपनी की परिचालन आय 12 प्रतिशत बढ़कर 1,218.06 करोड़ रुपये रही थी। हालांकि, विस्तार के कारण इस अवधि में इसका घाटा वित्त वर्ष 2022-23 में 24.97 करोड़ रुपये से बढ़कर 79.97 करोड़ रुपये हो गया। व्यापार आसूचना मंच टॉफलर के माध्यम से प्राप्त वित्तीय आंकड़ों के अनुसार, इसका विज्ञापन प्रचार खर्च 26.8 प्रतिशत बढ़कर 43.20 करोड़ रुपये हो गया और रॉयल्टी 86.15 करोड़ रुपये रही। पिछले महीने टीसीपीएल के प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) सुनील डिसूजा ने बताया था कि वह यहां स्टारबक्स चेन को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करेंगे और स्टोर की लाभप्रदता पर विचार नहीं कर रहे हैं। टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड का शेयर गुरुवार को गिरावट के साथ बंद हुआ था। कंपनी का शेयर बीएसई पर 0.29 फीसदी या 2.65 रुपये गिरकर 906 रुपये पर बंद हुआ। टीसीपीएल के शेयर का 52 वीक हाई 1254 रुपये है। वहीं, 52 वीक लो 900 रुपये है। बीएसई पर कंपनी का मार्केट कैप 89,709.27 करोड़ रुपये है। यह एक रुपये फेस वैल्यू वाला शेयर है। कंपनी बीएसई 100 इंडेक्स में लिस्ट है। (पीटीआई/भाषा के इनपुट के साथ) Latest Business News None

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