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Maruti e Vitara First Teaser: डेब्यू से पहले पहली बार प्रोडक्शन-स्पेक मारुति ई विटारा का टीज़र जारी, जानें क्या हैं उम्मीदें

मारुति सुजुकी ने पहली बार अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी ई-विटारा को लॉन्च करने से पहले इसका टीजर जारी किया है, जिसके साथ ऑटोमेकर ने भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2025 में इस ई विटारा के प्रोडक्शन रेडी वर्जन को प्रदर्शित करने की पुष्टि भी कर दी है। ई विटारा HEARTECT-e प्लैटफ़ॉर्म पर बनी है और यह मारुति की पहली ऑल-इलेक्ट्रिक पेशकश होगी। -मारुति सुजुकी भारत में भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2025 में अपनी पहली ईबॉर्न – ई विटारा पेश करेगी। -ई विटारा को HEARTECT-e प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है, जिसे खास तौर पर बैटरी इलेक्ट्रिक वाहनों (BEV) के लिए डिजाइन किया गया है। – अत्याधुनिक तकनीक और उन्नत सुरक्षा सुविधाओं से लैस – ई विटारा बेहतरीन ड्राइविंग अनुभव प्रदान करेगी। मारुति सुजुकी द्वारा जारी किए गए टीजर में मुख्य रूप से ई विटारा के फ्रंट एंड को दिखाया गया है, जिसमें Y-आकार के LED DRLs को हाइलाइट किया गया है। ये DRLs बिल्कुल वैसी ही दिखती हैं जैसी हाल ही में अनवील की गई ई विटारा के ग्लोबल-स्पेक वर्जन में दिखाई देती है। टीजर में दिखाई गई इमेज इसके फ्रंट की है, जिसमें इसमें आगे की तरफ़ एक बड़ा बंपर है जिसमें फ़ॉग लाइट भी इंटीग्रेटेड हैं। प्रोफाइल में, ई विटारा मोटी बॉडी क्लैडिंग और 19-इंच ब्लैक-आउट एलॉय व्हील्स की बदौलत दमदार दिखती है। दिलचस्प बात यह है कि रियर डोर हैंडल सी-पिलर पर रखे गए हैं। पीछे की तरफ, ई विटारा में कनेक्टेड एलईडी टेल लाइट्स हैं, जिनमें 3-पीस लाइटिंग एलिमेंट हैं, जैसा कि हमने इसके कॉन्सेप्ट वर्जन पर देखा है। ग्लोबल-स्पेक ई विटारा में टू-टोन ब्लैक और ब्राउन केबिन थीम है। स्टीयरिंग व्हील एक नई 2-स्पोक यूनिट है, जबकि एसी वेंट लंबवत संरेखित हैं और प्रीमियम लुक के लिए क्रोम से घिरे हैं। केबिन के अंदर एक प्रमुख हाइलाइट इसका डुअल-स्क्रीन सेटअप है (एक इंफोटेनमेंट के लिए और दूसरा ड्राइवर के डिस्प्ले के लिए)। इसमें ऑटोमैटिक एसी, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट और वायरलेस फोन चार्जर जैसी सुविधाएँ मिलने की भी उम्मीद है। इसके सेफ्टी किट में 6 एयरबैग (मानक के रूप में), 360-डिग्री कैमरा और इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक शामिल हो सकते हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, ई विटारा को दो बैटरी पैक विकल्पों के साथ पेश किया जा रहा है: 49 kWh और 61 kWh। विनिर्देश इस प्रकार हैं: जबकि यह वैश्विक स्तर पर FWD और AWD दोनों संस्करणों के साथ आता है, भारत में भी इसके दोनों विकल्प उपलब्ध होने की उम्मीद है, क्योंकि मारुति के लाइनअप में ग्रैंड विटारा में पहले से ही AWD है। यह लगभग 550 किमी की ड्राइविंग रेंज देने की उम्मीद है। मारुति ई विटारा की कीमत 22 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की उम्मीद है। इसका मुकाबला MG ZS EV, टाटा कर्व EV, महिंद्रा BE 6, महिंद्रा XEV 9e और आने वाली हुंडई क्रेटा EV से होगा। (Source- CARDEKHO) None

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